Friday 16 March 2012

कैलादेवी मेले तक ट्रेनों का ठहराव समय बढ़ाया

आस्थाधाम कैलादेवी के 19 मार्च से शुरू होने वाले कैलादेवी मेले को देखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर संचालित होने वाली सभी पैसेंजर ट्रेनों के ठहराव की अवधि बढ़ाई गई है। पूर्व में रेलवे स्टेशन पर जो लोकल पैसेंजर ट्रेन 2 मिनट ठहरती थी, वह कैलादेवी मेले तक 5 मिनट तक रुकेगी। रेलवे स्टेशन अधीक्षक गजानंद गुप्ता ने बताया कि दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर संचालित आगरा-कोटा पैसेंजर, मथुरा-रतलाम पैसेंजर, सवाईमाधोपुर-मथुरा पैसेंजर आदि लोकल ट्रेनों की ठहराव अवधि 2 मिनट की है। इन ट्रेनों के ठहराव की अवधि कैलादेवी मेले तक 2 मिनट से बढ़ाकर 5 मिनट की गई है, जो कि कैलादेवी मेले के समापन तक जारी रहेगा। कैलादेवी मेले की व्यवस्थाओं को लेकर बुधवार को कार्यवाहक एसडीएम संजय शर्मा ने बिजली निगम एवं पालिका के अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक ली और व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने मेले के दौरान भंडारा संचालकों से कहा है। उन्होंने भंडारा संचालकों से कहा कि व उनके द्वारा भंडारा स्थल पर कचरा पात्र भी रखे जाएं। 

इसी तरह जिला सीमा बयाना मार्ग पर सूरौठ पुलिस तथा सदर पुलिस को गढीबांधवा तक रात्रि गश्त करने के लिए निर्देशित किया। थानाप्रभारी अमरसिंह राठौड़ ने बताया कि कैलादेवी मेले को देखते हुए यात्रियों की सुरक्षा एवं डग्गेमार वाहनों को रोकने के लिए पुलिस के जवान तैनात किए गए है। दिन में यातायात प्रभारी विनोद पारीक एवं रात में हैडकांस्टेबल लालसिंह व सुरेशचंद के साथ पुलिस के जवान रेलवे स्टेशन पर डयूटी देंगे। इस दौरान रेलवे स्टेशन परिसर में रोडवेज के अलावा अन्य डग्गेमार वाहनों को नहीं आने दिया जाएगा। दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग स्थित हिंडौन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 की डाउन लाइन के क्षतिग्रस्त स्लीपरों कोबुधवार को रेलवे के मजदूरों ने क्षतिग्रस्त स्लीपरों को बदलने का कार्य किया गया। 

हिंडौन सिटी. हिंडौन रेलवे स्टेशन पर बुधवार को प्लेटफार्म नंबर दो के पास की लाइन से क्षतिग्रस्त स्लीपर बदलते रेलवे के मजदूर।  



By denikbhaskar 15 Thu 2012


Jai Kaila Maiya

No comments:

Post a Comment